Bogger Tips & Tricks Internet Tips & Tricks

Writing Skills के ज़रिये ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ? पूरी जानकारी

दोस्तों क्या आपके पास अच्छी Writing Skill है ??? और क्या आपकी Writing Skill इंग्लिस लैंग्वेज में अच्छी है अगर हाँ तो दोस्तों आप घर बैठे ही इन्टरनेट पर  Articles, Website Content, Blog Posts लिख कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और ये सब बहुत से राइटर कर रहे हैं. तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताउंग की कैसे आप अपने Writing स्किल्स के ज़रिये इन्टरनेट से पैसे कैसे कमा सकते हैं इस पोस्ट में मैं आपको Contentmart नाम  की एक वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जहाँ आप बड़ी-बड़ी Websites के लिए Articles, Website Content, Blog Posts लिख कर आसानी से पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको कहीं  जाना भी नही पड़ेगा आप घर बैठे ही इन्टरनेट पर ये कर सकते हैं , Contentmart के बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़िए –

Writing Skills

Contentmart क्या है ??? यहाँ से Earning कैसे करें

दोस्तों Contentmart एक ऑनलाइन प्लेस है या प्लेटफार्म है जहाँ पर Article Buyers अपने आर्टिकल के हिसाब से अपने वेबसाइट कंटेंट के लिए आर्डर पोस्ट करते हैं और वो उस एक आर्टिकल के लिए कितने पैसे दे सकते हैं ये सारी जानकारी आर्डर के रूप में पोस्ट करते हैं उसके बाद जो Buyer Contentmart पर मौजूद राइटर को सेलेक्ट करता है उसके बाद राइटर को उस वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखना रहता है राइटर जब आर्टिकल लिख लेता है उसके बाद वो उसको Buyer  को सबमिट करता है अगर Buyer को आपकी आर्टिकल पसंद आ जाती है तो Buyer राइटर को उस लिखे गये आर्टिकल के पैसे ट्रान्सफर कर देता है यहाँ पर राइटर का सिलेक्शन Bidding के ज़रिये होता है , Contentmart का  बेस लोकेशन या हेड Office Gurgaon, Haryana, India में हैं.

Writer अपना Bidding कैसे करें

अब आपको समझ आ ही गया होगा की Contentmart कैसे काम करता है और राइटर यहाँ काम करके पैसे कैसे  कमा सकता है , तो अगर आपकी Writing Skill अच्छी है या ये कहें की इंग्लिश लैंग्वेज में आपकी Writing Skill अच्छी है तो आप Contentmart से जुड़कर अपना Bidding कर सकते हैं हो सकता है आपको आर्टिकल लिख कर Earning का मौका मिल जाये.

इस साईट पर कई ऐसे Buyer भी मिल जायेंगे जो किसी और भाषा में  आर्टिकल लिखने के लिए राइटर खोजें लेकिन मेरे हिसाब से अगर आप इंग्लिश राइटर के रूप में Contentmart से जुड़े तो ज्यादा बेहतर होगा क्योंकि इंग्लिश लैंग्वेज की डिमांड बहुत ज्यादा है किसी और लैंग्वेज के अपेक्षा. Contentmart में जुड़ने के शुरुआती दौर में राइटर को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पद सकता हैं क्योंकि Buyer ऐसे राइटर को खोजता हैं जिसकी रिव्यु पॉजिटिव हो और उसकी Writing Skill भी अच्छी हो तो इसके लिए आप शुरुआत में अपना Bidding प्राइस कम रख सकते हैं तो जैसे जैसे आप लोगों के लिए लिखते जायेंगे आपकी रिव्यु भी बढती जाएगी फिर आप अपना Bidding प्राइस बढ़ा सकते हैं और शुरुआती दौर के हिसाब से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

इन्टरनेट की दुनिया में कई ऐसे Blog Site Owners या अन्य प्रकार के Website Owners हैं जिन्हें अपने वेबसाइट को चलाने के लिए आर्टिकल्स की रेगुलर डिमांड रहती है जिसके लिए उन्हें आर्टिकल राइटर की आवश्यकता भी पड़ती है तो आर्टिकल राइटर एक अच्छा खासा प्रोफेशन बन सकता है. Contentmart में विनर चुने जाने के बाद आपको दिए गये डेडलाइन के पहले आर्टिकल सबमिट करना होता है इससे आपको पॉजिटिव रेटिंग मिलने के चांस ज्यादा रहते हैं. Contentmart का Ratings और रिव्यु सिस्टम भी काफी अच्छा है तो आप जब भी लिखें एक Quality आर्टिकल ही लिखें जिससे Buyer आपका आर्टिकल पढ़ कर खुश हो जाये.

How Writer Get Paid

जब Buyer आपको पैसे देता है तो वो पैसा आपके Contentmart के वॉलेट में जमा होता है जिसे आप तब निकाल सकते हो जब आपके पास Minimum Withdrawal अमाउंट हो जायेंगे और आपका पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट में जमा हो जायेंगे , Contentmart का Minimum Withdrawal Amount है 3000 रुपये इसका मतलब आपके Contentmart वॉलेट में कम से कम 3000 रुपये होना आवश्यक है.

तो दोस्तों ये थी Contentmart के बारे में जानकारी जहाँ से आप आर्टिकल लिख कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं , अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे दोस्तों से Share करना ना भूलें और किसी भी प्रकार का प्रश्न हो तो कमेंट के ज़रिये हमसे ज़रूर पूछें.

View All

Ravi K Ranjan

Hi, i am Ravi K Ranjan. MD & CEO of Magatron Animation Pvt. Ltd. Company Started From 6 January 2014. My Business Skill is Graphics Designing, Web Designing, Domain and Hosting Services Provider, Online/Offline eBook Making, Online Advertising.

https://ravikranjan.com/about-us/